देवघर: 9,61,000 रुपए लूट मामले में चार आरोपी गिरफ्तार, 7,86,500 रूपये भी बरामद

देवघर पुलिस ने 22 फ़रवरी को देवघर में हुए 9,61,000 रुपए लूट कांड का उद्भेदन करते हुए पश्चिम बंगाल के रानीगंज में छापेमारी कर मुख्य अपराधी सौरभ कुमार सिंह और घटना में संलिप्त उसका ड्राइवर राजेश कुमार यादव को घटना में प्रयोग स्विफ्ट डिजायर कार के साथ हिरासत में लिया। पकड़े गए अपराधियों द्वारा मिले सुचना के आधार पर पुलिस ने गिधनी (जसीडिह) दिव्यांशु कुमार के घर में छापामारी कर 7,86,500 रूपये बरामद किया। साथ ही यही से पीड़ित का बाइक भी पुलिस ने बरामद किया है।

एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर जानकारी दी की जसीडीह थाना क्षेत्र के मानिकपुर रेलवे ओवर ब्रिज के समीप जुबली पैट्रोल पंप के कर्मी से हुए 9,61,000 रुपए लूट मामले में चार आरोपियों को लूट की राशि के साथ गिरफ्तार किया गया है। एसपी श्री सिन्हा ने बताया कि 22 फरवरी की दोपहर 12:00 बजे के करीब जुबली पैट्रोल पंप के कर्मी किंशूक सामंता तथा पंप के मैनेजर महावीर प्रसाद पेट्रोल पंप में जमा रुपए को लेकर जसीडीह बैंक जमा कराने अपने मोटरसाइकिल हीरो स्प्लेंडर से जा रहे थे इसी क्रम में मानिकपुर ओवरब्रिज के समीप पीछे तरफ से एक सफेद रंग की अपाची मोटरसाइकिल पर सवार तीन अपराध कर्मियों के द्वारा उसके मोटरसाइकिल को ओवरटेक कर रोक दिया और रुपए से भरा बैग को लूटने का प्रयास किया। पम्प कर्मी के विरोध करने पर अपराधियों ने रिवाल्वर के वट से श्री सामंता को सर पर जख्मी कर बैग को छीनने का प्रयास किया, इसके बाद भी जब अपराधी अपने मंसूबों में सफल नहीं हुए तो उसके जांघ में गोली मार दी और बैग लेकर फरार हो गए।

इस कांड के उद्भेदन के लिए पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा द्वारा एसआईटी टीम का गठन किया था जिसका नेतृत्व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विकास चंद्र श्रीवास्तव कर रहे थे वही जसीडीह थाना प्रभारी विक्रम प्रताप सिंह, नगर थाना प्रभारी रतन कुमार सिंह, कुंडा थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह तथा जसीडीह थाना के जे एस आई राजीव कुमार टीम में शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *