एनटीपीसी के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से विचार-विमर्श किया

आज दिनांक 18.9.2020 को एनटीपीसी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक व उनके साथ अन्य अधिकारियों ने माननीय मुख्यमंत्री, झारखण्ड श्री हेमन्त सोरेन एवं अन्य वरीय पदाधिकारियों से भेंट की तथा विभिन्न बिंदुओं पर  विचार-विमर्श किया गया

वार्ता के दौरान एनटीपीसी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ने पकरी-बरवाडीह परियोजना से संबंधित विषयों पर भी चर्चा की तथा इस क्षेत्र में विगत दिनों से रैयतों द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन को ध्यान में रखकर उनकी विभिन्न न्यासंगत माँगो के संबंध में सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने राज्य सरकार से यह भी आग्रह किया कि इस क्षेत्र में पूर्व से जितनी मात्रा में कोयले का उत्खनन हुआ है ,उसके निर्बाध निकासी हेतु राज्य सरकार द्वारा सहायता प्रदान किया जाए.उन्होंने यह भी जानकारी दी कि उक्त कोयले की निकासी नहीं होने से कोयले में आग लगने की आशंका बनी रहेगी ,जिसके कारण इस क्षेत्र में बड़ी दुर्घटना की आशंका बनी रहेगी तथा जन-धन एवं क्षेत्र के वन सम्पदा आदि को भी नुक़सान होने की आशंका रहेगी. अतःसभी के हितों को ध्यान में रखते हुए उत्खनन किए गए कोयले की निकासी हेतु राज्य सरकार आवश्यक सहायता उपलब्ध कराए। एनटीपीसी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक द्वारा सभी बिन्दुओं पर सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया गया।

भेंटवार्ता के दौरान मुख्य सचिव श्री सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री राजीव अरुण एक्का, सचिव श्री के के सोन व एनटीपीसी के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *