डी.ए.वी पब्लिक स्कूल में गांधी जयंती के अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन


आज दिनांक 2-10 -2020 को गीता देवी डीएवी पब्लिक स्कूल कास्टर टाउन देवघर में गांधी जयंती के उपलक्ष में विभिन्न प्रतियोगिताओं का ऑनलाइन आयोजन किया गया। कक्षा प्रथम वह द्वितीय के छात्रों के लिए गांधी जी के वेष में विनायक करते हुए वीडियो निर्माण करना तथा तीसरी से पांचवी के लिए गांधी जी का चित्रांकन करना और छठी व सातवीं के लिए इंटर हाउस क्विज प्रतियोगिता का ऑनलाइन आयोजन किया गया । इन प्रतियोगिताओं को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य छात्रों में देशभक्ति की भावना जागृत करना तथा गांधी जी के कर्तव्य परायण जीवन से अवगत कराना था ।इन प्रतियोगिताओं में प्राय: सभी वर्ग के बच्चों ने अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन कर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया।
निर्णायक मंडली में शामिल धीरज कुमार, शिवानी बनिक, केशव कुमार ने बच्चों की प्रतिभा को काफी सराहनीय बताया।
गांधी जी के वेष में वीडियो निर्माण प्रतियोगिता के लिए कुश कुमार सिंह को प्रथम प्रतीक कुमार को द्वितीय अभिनव सिंह व पायना पुरस्कार दिया गया। चित्रांकन प्रतियोगिता में जीत शिखा व सोनू कुमार शर्मा ने प्रथम विभोर सावन उत्कर्ष आर्य ने द्वितीय तथा केसरी सांची तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। इंटर हाउस क्विज प्रतियोगिता के लिए विवेकानंद हाउस को प्रथम और अरबिंदोहाउस को। द्वितीय दयानंद हाउस को तृतीय तथा श्रद्धानंद हाउस को चतुर्थ पुरस्कार दिया गया।
इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य श्री कृष्ण कुमार सिंह ने इन प्रतियोगिताओं में शामिल सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने महात्मा गांधी के जीवन व देश के लिए उनके योगदान पर अपने विचार प्रस्तुत किए तथा बच्चों से गांधी जी के सत्य अहिंसा व शांति के उपदेश को अपने जीवन में अमल करने के लिए प्रेरित भी किया।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के सभी शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं की अहम भूमिका रही। उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी अमित कुमार सिंह ने दी।

2 thoughts on “डी.ए.वी पब्लिक स्कूल में गांधी जयंती के अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *