दुमका: महारो में खुला आधारशिला एकेडमी, बच्चे होंगे लाभान्वित

जामा प्रखंड क्षेत्र के महारो मोड़ में दुमका देवघर मार्ग पर बुधवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी सिद्धार्थ शंकर यादव और थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से आधारशिला एकेडमी का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस मौके पर महारो के गणमान्य लोग और बच्चे उपस्थित थे।
मौके पर बीडीओ ने उपस्थित बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि कोचिंग बच्चों का मार्गदर्शन करती है। बच्चे जितना मेहनत करेंगे उतना ही आगे बढ़ेंगे। उन्होंने बच्चों को लक्ष्य लेकर पढ़ने के लिये प्रोत्साहित किया। थाना प्रभारी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों के लिये संस्थान वरदान साबित होगा। सभी बच्चों में प्रतिभा है उसे केवल बाहर निकालने की जरूरत है। बच्चों ने बीडीओ और थाना प्रभारी से कैरियर संबंधी ढेर सारी जानकारी प्राप्त की। आधारशिला एकेडमी के प्रोपराइटर ऋतिक कुमार राय ने बताया कि इंग्लिश मीडियम में कक्षा 6 से 10 तक और हिंदी मीडियम में 8 से 10 वीं तक की कोचिंग की सुविधा है। ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे अच्छे ट्यूटर के न मिल पाने के कारण पीछे रह जाते हैं। आधारशिला एकेडमी के माध्यम से बच्चों की परेशानी को दूर किया जायेगा।
मौके पर रामेश्वर प्रसाद राय, डॉ सनाथ यादव, विश्वेश्वर महतो, वीरेन मुखर्जी, बबलू मुखर्जी, दिलीप मुखर्जी, शिक्षक अरविंद कुमार, बरुन दत्ता, निकिता कुमारी, सौरव कुमार, साहिल कुमार, निशिकांत राय सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।

रिपोर्ट- बीरबल कुमार दर्वे Birbal Kumar Darve

Leave a Reply

Your email address will not be published.