देवघर: डीएवी में जालंधर विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों का किया गया स्वागत

देवघर: आज दिनांक 05.08.22 को गीता देवी डीएवी पब्लिक स्कूल, सातर मे डीएवी विश्वविद्यालय जालंधर के प्रोफेसरों का स्वागत प्राचार्य डॉ विजय कुमार ने पुष्पगुच्छ देकर किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को 12वीं के बाद डीएवी विश्व विद्यालय जालंधर जैसे गुणवत्तापूर्ण संस्थान में नामांकन हेतु प्रेरित करना था, जहां से वे अपने भविष्य को संवार सकें।
मौके पर अपने संबोधन में विश्वविद्यालय के प्रोफेसर व शारीरिक शिक्षा विभाग अध्यक्ष डॉक्टर यशवीर सिंह ने कहा कि डीएवी जालंधर विश्वविद्यालय शिक्षा के क्षेत्र में चरमोत्कर्ष पर है। छात्र 12वीं खासकर डीएवी के छात्र इस विद्यालय में नामांकन करा कर अपने भविष्य को स्वर्णिम बना रहे हैं।
उन्होंने विश्वविद्यालय की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह विश्वविद्यालय 2013 से ही लगातार शिक्षा के क्षेत्र में अपना परचम लहरा रहा है। इस विद्यालय में छात्रवृत्ति, योग्य छात्रों के नामांकन शुल्क में छूट की भी व्यवस्था छात्रों की योग्यता अनुसार दी जाती है।
साथ ही विश्वविद्यालय की खासियत पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि यहां अत्याधुनिक तकनीकी का पुस्तकालय प्रयोगशाला एवं इंफ्रास्ट्रक्चर की सुविधा उपलब्ध है। यहां अर्न टू लर्न की भी सुविधा है।छात्र पढ़ाई के साथ-साथ कमाई भी कर सकते हैं।
अपने संबोधन में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के प्रोफेसर आशुतोष भदोरिया ने कहा कि हमारे विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग की हर शाखाओं में शत-प्रतिशत प्लेसमेंट की भी सुविधा है। ऐसी परिस्थिति में हमें छात्रों को 12वीं के बाद ऐसे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए प्रेरित करना चाहिए।
प्राचार्य डॉ विजय कुमार ने भी इस दिशा में सकारात्मक सोच के साथ काम करने की अपील की
इस कार्यक्रम में डीएवी कास्टर टाउन के प्राचार्य श्री के के सिंह, संस्थान के छात्र गोपाल कुमार सिंह एवं बिट्टू जयसवाल एवं डीएवी के सभी सीनियर वर्ग के शिक्षक मौजूद थे।
कार्यक्रम की समाप्ति डीएवी कास्टर टाउन के प्राचार्य श्री के के सिंह के धन्यवाद ज्ञापन एवं शांति पाठ से हुआ।
यह जानकारी डी.ए.वी., सातर के मीडिया प्रभारी अभिषेक सूर्य ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.