दुमका: मुहर्रम पर्व को लेकर हुई शांति समिति की बैठक

दुमका: जामा थाना परिसर में शुक्रवार को मुहर्रम पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक बीडीओ सिद्धार्थ शंकर यादव और सीओ आशीष कुमार मंडल की संयुक्त अध्यक्षता में आयोजित की गयी।
बैठक में दोनों समुदायों के लोगों ने मुहर्रम को पारंपरिक आपसी भाईचारा तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने का निर्णय लिया। बताया गया कि मुहर्रम इस्लामिक कलेंडर का पहला महिना होता है। बीडीओ ने असमाजिक तथा शरारती तत्वों पर पैनी नजर रखने तथा किसी भी प्रकार की घटना होने या घटना की संभावना की स्थिति में इसकी सूचना निर्वाचित जनप्रतिनिधियों तथा प्रशासन को देने की बात कही।
सीओ ने बताया कि केवल लाइसेंस प्राप्त कमिटी के लोग ही तजिया जुलूस निकाल सकते हैं। थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस चौकस है। सोशल मीडिया सहित असामाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। बैठक में पूर्व से निर्धारित रुट चाट के अनुसार ही जुलूस निकालने का निर्देश दिया गया।
मौके पर सुरेश मरांडी, सत्तार खां, राखिशल मुर्मू, सुभाष मंडल, उमा यादव, राजू यादव, अजय मंडल, हेमलाल हांसदा, गोकुल सोरेन, संतोष पुजहर, नसरुद्दीन अंसारी, कौसर अंसारी, फिरोज भाट, मुस्लिम अंसारी, मसरूद्दीन अंसारी सहित दर्जनों शांति समिति के सदस्य मौजूद थे।

रिपोर्ट- आलोक रंजन Alok Ranjan

Leave a Reply

Your email address will not be published.