देवघर: डीएवी, सातर में राष्ट्रपिता बापू एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई

आज दिनांक 02.10.22 को गीता देवी डीएवी पब्लिक स्कूल भंडारकोला में विशेष प्रार्थना सभा आयोजित कर सत्य और अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 153 वीं जयंती एवं ‘जय जवान जय किसान’ के अमर नायक पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 118 वीं जयंती बड़ी धूमधाम के साथ मनाई गई।
इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य डॉ विजय कुमार ने अपने सहयोगियों के साथ विद्यालय परिसर में गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया। गांधी जी के प्रिय भजन ‘रघुपति राघव राजाराम पतित पावन सीताराम’ को शिक्षकों ने समवेत स्वर में प्रस्तुत किया।
मौके पर विद्यालय के प्राचार्य डॉ विजय कुमार ने अपने संबोधन में गांधी जी के महान चरित्र के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान देते हुए कहा कि आज भी बापू के विचार न केवल भारत के लिए वरन संपूर्ण दुनिया के लिए प्रासंगिक हैं। वहीं उन्होंने देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 118 वीं जयंती पर याद करते हुए उन्हें अद्वितीय देशभक्त कुशल प्रशासक, राजनेता, ईमानदारी एवं सादगी की प्रतिमूर्ति बताया। ‘जय जवान जय किसान’ का बिगुल फूंक कर उन्होंने देश को आत्मनिर्भर बनाया। इस अवसर पर विद्यालय के कई शिक्षकों ने भी अपने विचार प्रस्तुत किए तथा दोनों महान सपूतों के बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।
इस अवसर पर पोट्रेट मेकिंग कंपटीशन कक्षा 6 से 8 के बच्चों के लिए करवाया गया। ग्रुप ए में आर्या किशोर बरनवाल प्रथम स्थान पर रहे, द्वितीय स्थान पर इशिता रानी और तृतीय स्थान पर वर्षा रही। ग्रुप बी में प्रथम स्थान पर कृष्ण कमल, द्वितीय स्थान पर ऋतिक रंजन और तृतीय स्थान पर जिया कुमारी रही।