दुमका: समाजसेवी भुवन महतो के देहांत पर शोक सभा आयोजित

दुमका: लघु सिंचाई विभाग के सेवानिवृत्त कर्मी, वयोवृद्ध समाजसेवी भुवन महतो का देहांत लगभग 77 वर्ष की उम्र में शुक्रवार को उनके आवास शास्त्रीनगर दुधानी दुमका में हो गया। वे कुछ महीनों से असाध्य रोग से पीड़ित थे। बहुत दिनों तक कर्मचारी संगठन से जुड़े रहे। समाज सेवा में उनकी गहरी रुचि थी। अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं। उनके निधन से परिवार, समाज के लोग एवं शुभचिंतक शोकाकुल हैं। यदुवंशी समाज को एकजुट करने के लिए वे हमेशा प्रयत्नशील रहे। शनिवार को युवा यदुवंशी समाज के अध्यक्ष कंचन यादव के अगुवाई में खुटा बाँध में मृतक की आत्मा की शांति के लिए शोक सभा आयोजित कर 2 मिनट का मौन धारण किया गया। तत्पश्चात पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।
शिक्षाविद शिवनारायण दर्वे ने कहा कि समाज को संगठित करने के लिए उनके प्रयास को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। कर्मचारी यूनियन से भी जुड़कर उन्होंने लोगों की समस्या के लिए हमेशा आंदोलन करते रहे थे।
शोक सभा में संस्थापक रविन्द्र नाथ यादव, जितेश कुमार दास, पंकज यादव, मुन्ना यादव, ब्रजेश कुमार दर्वे, रंजीत यादव, राजेश यादव, प्रिंस राज, सोनु सिंह, राहुल यादव, बिट्टू यादव सहित कई लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट- आलोक रंजन Alok Ranjan