दुमका: विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक संपन्न

दुमका: मंगलवार को प्लस टू जिला स्कूल, दुमका में विद्यालय प्रबंधन समिति का बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में उपस्थित सदस्यों को सम्बोधित करते हुए प्रभारी प्राचार्य डॉ. सत्येन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि विद्यालय के सर्वांगीण विकास में विद्यालय प्रबंधन समिति का महत्वपूर्ण भूमिका होती है। डॉ. सत्येन्द्र ने कहा कि विद्यालय प्रबंधन समिति के दिशा निर्देश में झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा प्राप्त अनुदान को मदवार सदुपयोग किया जा रहा है। प्रभारी प्राचार्य डॉ. सत्येन्द्र ने कहा कि विद्यालय के सर्वांगीण विकास में विद्यालय प्रबंधन समिति द्वारा प्राप्त सुझाव बहुत ही महत्वपूर्ण है। बैठक में उपस्थित वार्ड पार्षद दीपक स्वर्णकार ने कहा कि छात्र/छात्राओं एवं विद्यालय के सर्वांगीण विकास के लिए विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों को सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए। वार्ड पार्षद श्री दीपक ने कहा कि सभी सदस्यों को अपने बहुमूल्य समय मे से कुछ समय विद्यालय के लिए देनी चाहिए, ताकि सभी के सामुहिक प्रयास से छात्र, छात्राओं का भविष्य उज्जवल हो सके। विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष बादल मराण्डी ने कहा कि सभी के सहयोग से प्लस टू जिला स्कूल, दुमका उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहा है।
मौके पर उपस्थित सीआरपी नसीबा खातून द्वारा विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों को प्रोजेक्टर द्वारा विद्यालय प्रबंधन समिति के कर्तव्य एवं अधिकार से सम्बंधित प्रशिक्षण दिया गया। सीआरपी नसीबा खातून ने कहा कि जिस विद्यालय के विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य जागरूक होते वह विद्यालय उत्कृष्ट विद्यालय के रूप में अपनी पहचान बनाता है।
बैठक में प्रभारी प्राचार्य दिलीप कुमार झा, विद्यालय प्रबंधन सस्मिति के उपाध्यक्ष मधु देवी, चंदा देवी, आफताब खान, शिवानन्द मिश्रा, मुदस्सर सुल्तान, संजय कुमार सिन्हा, दिलीप कुमार, प्रोजेक्ट सम्पूर्णा के पूनम बोदरा एवं बाल संसद के प्रधानमंत्री अद्वैतवीर के अलावे विद्यालय के कई शिक्षक एवं शिक्षिका उपस्थित थे।

रिपोर्ट- आलोक रंजन Alok Ranjan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *