देवघर: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर उप विकास आयुक्त के हाथों पुरस्कृत हुए डीएवी के बच्चे

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिला निर्वाचन कार्यालय देवघर द्वारा निबंध पेंटिंग एवं स्लोगन प्रतियोगिता आयोजन किया गया था जिसमें डीएवी के बच्चों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया तथा तीनों प्रतियोगिताओं में सफल हुए एवं उप विकास आयुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी के कर कमलों से प्रशस्ति पत्र प्राप्त कर सम्मानित हुए।

निबंध प्रतियोगिता में वर्ग नवम के सौम्या कुमारी ने प्रथम, शुभ कुमार ने द्वितीय तथा वेद प्रकाश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। स्लोगन प्रतियोगिता में वर्ग नवम के स्तुति दूबे को प्रथम, रिमझिम वाणी को द्वितीय एवं सुप्रिया कुमारी को तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ। पेंटिंग प्रतियोगिता में वर्ग दशम के कृष्णा कमल को प्रथम, आयुष अमर को द्वितीय एवं शालिनी सिन्हा को तृतीय पुरस्कार मिला।
इस कार्यक्रम में विद्यालय का प्रतिनिधित्व शिक्षक सुचित कुमार घोष ने किया। विद्यालय के प्राचार्य डॉ विजय कुमार ने सभी सफल छात्र-छात्राओं को बधाई और शुभकामना देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

विदित हो कि चुनाव को समावेशी सुलभ और सहभागी बनाने के लिए तथा लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए प्रत्येक वर्ष 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य डॉ विजय कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि मत देना नागरिक का अधिकार है और हमें लोकतंत्र के महापर्व में अवश्य मतदान करना चाहिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *