मौलिक फिल्म्स ने अपने देवघर कर्यालय का किया उद्घाटन

देवघर: मौलिक फिल्म्स, मुंबई में अपने देवघर कार्यालय का शुभारंभ किया। लायंस क्लब की अध्यक्ष रूपा श्री ने फीता काट कर तो उपस्थित विशिष्ट अतिथियों ने नारियल फोड़ कर बृजभान सिंह पथ , कचहरी रोड स्थित कार्यालय का उद्घाटन किया। मौलिक फिल्म्स के सह निर्माता मनीष चन्द्र मौर्य ने जब अपने जन्मदिन का केक काटा तो उपस्थित अतिथियों ने करतल ध्वनि से बधाई दी। अपने उद्गार व्यक्त करते हुए मुख्य अतिथि रूपा श्री ने कहा कि मौलिक फिल्म्स तो पहले से सक्रिय है, अब कार्यालय और स्टूडियो शहर के मध्य में होने के कारण अब और तेज़ी से हमें प्रोग्राम देखने को मिलेंगे।

दिगम्बर जैन न्यास बोर्ड के अध्यक्ष ताराचंद जैन ने कहा कि देवघर का जिस तरह चहुंमुखी विकास हो रहा है, उसमें मौलिक फिल्म मनोरंजन के क्षेत्र में नया अध्याय जोड़ेगी। प्रो राम नंदन सिंह ने मौलिक फिल्म्स के निर्देशक शत्रुघ्न प्रसाद के बारे में कहा कि वे प्रतिभावान है , मगर तरह तरह के प्रोजेक्ट में कार्य तो करते हैं, मगर वे उलझ कर रह जाते हैं। अब वे अपने मुंबई के अनुभवों का लाभ देवघर को देंगे। प्रगतिशील लेखक संघ के सचिव और बांग्ला के कवि इस कार्यालय के शुरू होने से मुझे बेहद खुशी हो रही है। मशहूर चित्रकार, पावन राय, दीनबंधु स्कूल के प्रधााध्यापक काजल कांति सिकदार, बैद्यनाथ पेंटिंग के प्रणेता नरेंद्र पंजियारा, आर्विज चैनल के राकेश वर्मा , वेस्को इंडिया के अध्यक्ष डॉ प्रदीप सिंह देव, झारखंड शोध संस्थान के सचिव उमेश कुमार, गांधीवादी चिंतक आचार्य विनोद, कवि अरुण कुमार शर्मा, स्वार्ड के सचिव संजय उपाध्याय, वरिष्ठ पत्रकार और बैद्यनाथ प्रेस क्लब के महामंत्री रंजीत झा ने भी अपने शुभकामनाओं युक्त उद्गार व्यक्त किए। कवि अनिल झा ने अपने एक गीत का पाठ कर भावनाएं व्यक्त की।

स्टूडियो के शुभारंभ का पहला कार्यक्रम वरिष्ठ रंगकर्मी और पत्रकार संतोष कुमार झा ने प्रो रामनंदन सिंह का साक्षात्कार लेकर किया। उसका छायांकन बबलू साह ने किया। मौलिक फिल्म के निर्देशक शत्रुघ्न प्रसाद ने अपने सिनेमा के क्षेत्र के कार्यानुभव को साझा किया साथ ही देवघर और झारखण्ड को सिनेमा और टीवी के माध्यम राष्ट्रीय – अंतरराष्ट्रीय फलक पर लाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की। अवसर पर बम शंकर दुबे, बबलू साह, मुकेश कुमार, मंजुला कांत, शिवानी राउत, सारांश कुमार, मौलिक कुमार, दीपक पोद्दार, वैभव कांत, नीतू सिन्हा, संगीता कांत, कुंदन कांत, उपेन्द्र राउत, शैलेन्द्र राउत, सुक्ला बनिक, सुधीर रंजन, रवि शंकर साह, गोविंद मल्लिक आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *